Friday, April 3, 2009

FREE FOR ALL AT MANIT(MACT) .... DAINIK BHASKAR News 3/4/09

मैनिट के लिए काला दिन

Bhaskar News
Friday, April 03, 2009 00:25 [IST]

 
menitभोपाल. देश के चुनिंदा इंजीनियरिंग संस्थानों में से एक मौलाना आजाद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी के इतिहास में गुरुवार का दिन काले दिवस के रूप में दर्ज हो गया। मार्च महीने का वेतन नहीं मिलने से नाराज संस्थान के वरिष्ठ प्रोफेसर और कर्मचारियों ने काम तो बंद किया ही, आर्थिक अनियमितताओं और नियुक्तियों में गड़बड़ी के गंभीर आरोप झेल रहे संस्थान के मुखिया (निदेशक) पर हमला भी बोल दिया।
हालत यह हो गई कि तोड़फोड़ और हंगामे के बीच निदेशक की पिटाई हो गई और निदेशक को भी अपने बचाव में कैंची लहरानी पड़ी। निदेशक के इस्तीफे की मांग कर रहे स्टाफ ने बेमुद्दत हड़ताल की घोषणा कर दी है। उधर, पुलिस ने स्टाफ के कुछ सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
आम तौर पर छात्रों के हंगामें की वजह से चर्चा में रहने वाले मैनिट में गुरुवार को तस्वीर बदली हुई थी। सुबह से ही कर्मचारी और शिक्षक परिसर में एकत्र होकर निदेशक केएस पांडे के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। पांडे का इंतजार कर रहे शिक्षकों को जब पता चला कि वे पिछले दरवाजे से अपने कक्ष में पहुंच गए हैं, तो सौ से ज्यादा की संख्या में गुस्साए लोग सुरक्षा गार्ड को धकियाते हुए उनके कक्ष में पहुंच गए।
उन्होंने श्री पांडे को कुर्सी से धक्का देकर गिराया और उनके साथ मारपीट करने लगे। इस बीच श्री पांडे ने बचाव में कागज काटने की कैंची उठा ली जिसे भी बाद में स्टाफ के लोगों ने छीन लिया। इसी बीच कमरे में रखी कांच की टेबल और इलेक्ट्रॉनिक तौल मशीन भी तोड़ दी गई ।
झूमाझटकी में निदेशक का चश्मा भी टूट गया। एक सुरक्षा गार्ड द्वारा पुलिस को फोन पर सूचना देने पर जब पुलिस आई, तब मामला कुछ शांत हुआ। निदेशक की शिकायत पर थाना कमला नगर पुलिस ने दस लोगों के खिलाफ बलवा, अड़ीबाजी और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कर लिया है।
थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी और दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा। मैनिट निदेशक ने रहमान सिद्दीकी, आर के खांबरा, तृप्ता ठाकुर, राजेश गुप्ता, महेंद्र गजभिए, संजय सिंह, डीके सिंह, रमेश मिश्रा, प्रभाकर सिंह, गंगा अग्निहोत्री के खिलाफ शिकायत की है।

No comments: